Hyundai Venue के नए वेरिएंट ने मार्केट में मचाया बवाल, देखे कैसा है लुक

By Abhishek Suthar

Published on:

Hyundai Venue

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Hyundai Venue New Variant: भारतीय बाज़ार में हुंडई की वेन्यू नया वेरिएंट लॉन्च कर दी है। हुंडई कंपनी अपनी गाड़ी को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करती रहती है। हुंडई वेन्यू एक शानदार परफॉरमेंस और फीचर में के साथ आने वाली एक बेहतरीन गाड़ी है।

इस हुंडई वेन्यू न्यू को नए वेरिएंट और बेस मॉडल के साथ भारतीय बाज़ार में दोबारा लॉन्किच या गया है। शानदार वैरिएंट की कीमत इसके नार्मल वैरिएंट से ₹40,000 ज्यादा है। क्योंकि यह उसके साथ नए फीचर और इसकी परफॉरमेंस में भी बढ़ोतरी देखने मिलती है।

Hyundai Venue Executive Variant Feature 

हुंडई वेन्यू एग्जीक्यूटिव वेरिएंट के बात करें तो इसमें फीचर भी अच्छे दिए गए हैं जैसे एक 8 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस मोबाइल चार्जिंग एंड्रॉइड, ऑटो, ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और उसके साथ ही और अन्य फीचर में 2 सीट रेक्लिनिंग रियर सीट और एक को अपने आप कंट्करोल रने की सुविधा और 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर इसमें मिलते है। 

Hyundai Venue Engine & Specifications 

Hyundai Venue के इस नए वेरिएंट की इंजन की बात करें तो इसमें 1.00 लीटर 3 सिलेंडर गड़ी टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ इसको जोड़ा गया है। और यह इंजन 118 BHP और 172 NM का टॉर्क पावर जनरेट करके देता है। और यह नई टेक्कीनोलॉजी वह भी Idle start stop के साथ इसमें दिया गया है। और इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन की सुविधा भी दी जाती है।

उसके साथी इस हुंडई वेन्यू एग्जीक्यूटिव वेरिएंट को 2 और इंजन वेरिएंट के साथ पेश किया गया है जैसे की 1.2 लीटर नेचरली इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन जो की 83 BHP और 114 NM का टॉर्क पावर जेनरेट करके देता है।

इसमें दूसरे वेरिएंट दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन जो की 110 BHP और 250 NM का टॉर्क जनरेट करती है। और उसके साथ इन दोनों इंजन को 5 स्मैपीड न्युअल और 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ भारतीय बाज़ार में पेश किया गया है। 

Hyundai Venue S(O)

हुंडई वेन्यू के S(O) ट्रिम टर्बो पेट्रोल यूनिट के लिए खास फीचर में अपडेट किया गया है जैसे नए उनके लिए मैप लैंप की सुविधा. और इसकी कीमत में भी बदलाव किया गया इसकी कीमत लगभग 10.75 लाख रुपए है। और इसके दूसरे वेरिएंट की कीतम 11.85 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। 

Hyundai Venue Rivals 

Hyundai Venue का मुकाबला वैसे तो किसी भी गाड़ी से नहीं होता है लेकिन इसके प्रमुख कुछ रिवालस हैं जैसे की kia Sonet, Tata Nexon facelift,Nissan Magnite, Maruti Brezza, Renault Kiger, Maruti Fronx है। 

Also Read :-

डिजिटल टेक्नोलॉजी से लैस Hyundai Palisade भारतीय बाजार में मचा रही है बवाल 

Hero Xtreme 125R बना रही है अपने दमदार इंजन और शानदार परफॉर्मेंस से लोगों को दीवाना 

जल्द ही आ रही है लग्जरी डिजाइन के साथ Maruti Suzuki XL7, पावरफुल इंजन और दमदार परफॉर्मेंस

Hyundai Exter 2024 ने अपने शानदार डिजाइन और दमदार फीचर से सभी को किया दीवाना 

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Abhishek Suthar

Leave a Comment